Roman Reigns Biography in Hindi | Roman Reigns HD Wallpapers Download

रोमन रेंस (Leighty Joseph Anoa'i) एक अमेरिकी विशेषज्ञ अंगूरलता है, जिसकी कल्पना 25 मई 1985 को पेंसाकोला, फ्लोरिडा में हुई थी। रोमन रेंस अभी WWE का हिस्सा हैं और उनकी उम्र 34 साल है।

रोमन रेंस के बारे में मनोरंजक बात यह है कि उन्होंने अपना पेशा कुश्ती से नहीं बल्कि फुटबॉल से किया। 2007 में, रोमन रेन्स ने ऑफ-सीज़न में अपने फुटबॉल व्यवसाय की शुरुआत मिनेसोटा वाइकिंग्स ऑफ द नेशन फुटबॉल लीग और जैक्सनविले जगुआर के साथ की। वह उस समय कनाडा में 2008 में कनाडा फुटबॉल लीग के एडमोंटन एस्किमो का एक टुकड़ा निकला। रोमन रेंस को उस सीज़न के खत्म होने की छुट्टी दे दी गई और उनका फुटबॉल वोकेशन ख़त्म हो गया।

Roman Reign HD Wallpapers

रोमन रेंस फुटबॉल वोकेशन


उसके बाद रोमन रेंस ने प्रोफेशनल रेसलिंग को अपना पेशा चुना और 2010 में उन्होंने WWE ज्वाइन किया। 2012 में, उन्होंने द शील्ड, पास के साइथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ से एक व्यक्ति के रूप में अपनी सिद्धांत सूची की शुरुआत की। 2014 में द शील्ड के टूटने के बाद रोमन रेंस ने सिंगल्स कॉर्डिनेट में हिस्सा लेना शुरू किया।

रोमन रेंस पिछले चार रैसलमेनिया हेडलाइनर निर्देशांक का एक हिस्सा रहे हैं और पिछले कई सालों में WWE संगठन के सार के रूप में जाने जाते हैं।

WWE में शामिल

Roman Reign HD Wallpapers

रोमन रेंस जुलाई 2010 में WWE में शामिल हुए और फिर उन्हें फ्लोरिडा चैम्पियनशिप रेसलिंग (FCW) में भेजा गया। उन्होंने उस बिंदु पर 9 सितंबर 2010 को रोमन लीकी के नाम से डब्ल्यूडब्ल्यूई की शुरुआत की।

रोमन अपने WWE के डेब्यू सिंगल्स कोऑर्डिनेट में रिची स्टीमबोट से हार गए। रोमन रेंस ने मैच के कुछ राउंड के बाद अपनी पहली गर्मी खो दी। 2011 में, उन्होंने लेबल समूह को आकार देने के लिए डॉनी मार्लो के साथ सहयोग किया और एफसीडब्ल्यू टैग टीम चैंपियनशिप में केल्विन रेंस और बिग ई लैंग्स्टन का परीक्षण किया, हालांकि फिजूल था।

सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ ने जीत हासिल की


2012 में, Leakey ने एक लेबल समूह समन्वय में तत्कालीन FCW चैंपियन लियो क्रूगर को अटका दिया। इस मैच के बाद से रोमन का पेशा एक अलग दिशा में चला गया, और उन्होंने उस बिंदु पर डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस को ट्रिपल थ्रेट में एफसीडब्ल्यू हैवीवेट चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए समन्वित किया। किसी भी स्थिति में, अगले सप्ताह उन्होंने क्रुगर को मात देकर खिताब जीतने की उपेक्षा की। उन्होंने उस बिंदु पर लेबल समूह का खिताब जीतने के लिए माइक डाल्टन के साथ सहयोग किया।

जब WWE ने FCW का नाम बदलकर WWE NXT कर दिया, तो रोमन लीक ने अपना नाम बदलकर रोमन रेंस कर लिया और 31 अक्टूबर को CJ पार्कर को पछाड़ते हुए एक परिचय बनाया। उन्होंने चेस डोनोवन को कुचल दिया और बाद में डिवीजन में 5 दिसंबर को गेविन रीड्स के खिलाफ अपने आखिरी एनएक्सटी समन्वय के लिए संघर्ष किया और जीत हासिल की।

Roman Reigns HD Images | Roman Reigns HD Wallpapers

Roman Reigns HD Wallpapers

Roman Reigns HD Wallpapers

Roman Reigns  HD Wallpapers

Roman Reigns HD Wallpapers


Roman Reigns HD Wallpapers

Roman Reigns HD Wallpapers


Roman Reigns HD Wallpapers

Roman Reigns HD Wallpapers

Post a Comment

1 Comments