IPL में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट | IPL Me Sabse Jyada Six

IPL 2019 में छह खिलाड़ियों की सबसे अधिक संख्या में लगातार भारत में टी 20 क्रिकेट की प्रीमियर लीग है जिसे IPL के रूप में जाना जाता है। इस गठबंधन में रुचि लेने के लिए दुनिया भर के क्रिकेट खिलाड़ी शामिल होते हैं। पिछली पोस्ट में, हमने आपके लिए सबसे उल्लेखनीय रन और विकेट के रिकॉर्ड का खुलासा किया है, इस मौके पर कि आपने उनका मुख्य 10 रनडाउन नहीं देखा है, उस समय आप साइट पर नज़र डालकर देख सकते हैं। क्रिकेट के T20 विन्यास पर चर्चा करते हुए, यह असाधारण कमजोरियों का एक दौर है। इसमें, जब कोई समूह प्रतिद्वंद्वी समूह पर पड़ता है, तो यह बताना मुश्किल है। मैच का एक ओवर मैच की स्थिति को बदल देता है, इस घटना में कि छक्का एक बार फिर से गिरने लगता है, उस समय यह घूमने वाले समूह को जीत की ओर ले जाता है जबकि गेंदबाजी चालक दल को सफलता मिलती है जब विकेट मिल जाता है।


IPL में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी


साल 2008 में शुरू हुए IPL में हर साल करोड़ों रुपये लगाए जाते हैं, यह फायदा बीसीसीआई, मैच खेलने वाले बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को होता है। एक खिलाड़ी को जिस भी बिंदु पर पेशकश की जाती है, वह करोड़ों रुपये का होता है, ऐसे में IPL में खेलने वाला खिलाड़ी करोड़ों रुपये की खरीद करता है। इस खरीद को देखकर, दुनिया भर के क्रिकेट खिलाड़ी IPL में खेलने के लिए आते हैं। ग्रह पर अधिक क्रिकेट प्रमुख समूह हैं फिर भी वह IPL की तरह लोकप्रिय नहीं है।

संयोगवश, IPL के कई क्रिकेट प्रशंसकों को यह महसूस करने की आवश्यकता है कि इस इंडियन प्रीमियर लीग में सिक्स किंग कौन है, जो IPL में सबसे अधिक छक्के लगाता है, इस बिंदु पर आपको पता चलता है कि लगातार IPL में कई छक्के हैं और लगातार है एक खिलाड़ी सिक्स इमर्जेंस एज़ लॉर्ड। जिस हद तक IPL की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि का संबंध है, वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल काफी आगे हैं, उन्होंने IPL के इतिहास में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया है, जो किसी भी बल्लेबाज के लिए बहुत ही निराशाजनक है।

IPL में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले खिलाड़ी


सबसे पहले इस ठहरनेवाला क्रिस गेल है, जिसे हर क्रिकेट डार्लिंग बहुत ज्यादा जानता है। यह वेस्टइंडीज का बल्लेबाज है जो इस समय अपने ग्रुप में कम आ रहा है। गेल IPL में कुछ समूहों के लिए खेले हैं। वर्तमान में, गेल किंग्स इलेवन पंजाब समूह का एक टुकड़ा है। गेल ने अब तक के IPL में 125 मैचों का कुल मैच खेला है, जिसमें उन्होंने 326 छक्के लगाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने 369 फोर भी डाल दिए हैं।

दूसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं। क्रिकेट डार्लिंग उसे 360 खिलाड़ी के नाम से जानते हैं, इस तथ्य के प्रकाश में कि कोई भी यह नहीं बता सकता है कि जब वह अपने खेल के दौरान एक छक्का मारता है। पेट की मांसपेशी डीविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका समूह के लिए कुछ रिकॉर्ड बनाए हैं। डीविलियर्स के पास सार्वभौमिक क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड है। IPL में, डिविलियर्स ने अब तक 154 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 142 छक्कों में 212 छक्के और 357 चौके लगाए हैं।

तीसरे स्थान पर टीम इंडिया के पिछले प्रमुख महेंद्र सिंह धोनी हैं। जो अपनी शानदार कप्तानी, बल्लेबाजी और बेहतरीन विकेटकीपर के लिए जाने जाते हैं। इस तथ्य के बावजूद कि धोनी फिर से टीम इंडिया को नहीं छोड़ते हैं, फिर भी अभी टीम इंडिया में शेष हैं, कमांडर विराट कोहली को मैच जीतने में मदद करते हैं। जिस हद तक IPL का संबंध है, धोनी चेन्नई सुपर किंग के कप्तान हैं, जिन्होंने अपनी कप्तानी में ग्रुप चैंपियन को बनाया है। धोनी ने IPL में अब तक 190 मैच खेले हैं, जिसमें 170 पारियों में 297 चौके और 209 छक्के लगाए हैं।

IPL में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट 



Post a Comment

0 Comments