डेव बॉटिस्ट (Dave Bautista) Biography, Movies, Net Worth,

डेविड माइकल "डेव" बॉतिस्ता जूनियर अमेरिका से ऑन-स्क्रीन चरित्र और पिछले विशेषज्ञ ग्रेपलर हैं। वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) के सबसे महान सितारे के रूप में अपने पेशे को शुरू करते हुए, उन्होंने हाल के दस वर्षों में एक मनोरंजनकर्ता के रूप में संदर्भों की एक अद्भुत सूची को इकट्ठा किया है। बहु-सामाजिक, निराश्रित त्रस्त परिवार में लाया गया, बॉतिस्ता ने 17 साल की उम्र में घर छोड़ दिया और प्रवीण भार प्रशिक्षण के प्रति अपनी एकाग्रता को निर्देशित करने से पहले ऑफ-द-डिवाइडर रोज़गार की प्रगति की।

डेव बॉटिस्ट WWE कैरियर -


2000 से 2010 तक और 2013 से 2014 तक बाद में, डेव बॉटिस्टा ने WWE के लिए रिंग नाम बतिस्ता के तहत कुश्ती की। उन्हें कई बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन और दो बार डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन के लिए नियुक्त किया गया। उन्होंने कई बार रॉयल रंबल, दो बार वर्ल्ड टैग टीम चैम्पियनशिप और कई बार WWE टैग टीम चैम्पियनशिप जीती है। बतिस्ता अभी भी 282 दिनों के लिए बहुत लंबे समय तक वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियनशिप आयोजित करने का रिकॉर्ड रखता है।

उन्होंने कुछ समय में WWE के प्रमुख अवसर रैसलमेनिया को चित्रित किया है। 2006 की पैरोडी फ़िल्म 'रिलेटिव स्ट्रेंजर्स' में ऑन-स्क्रीन चरित्र के रूप में दिखने के बाद, बॉतिस्टा ने आज व्यवसाय में चरित्र मनोरंजन के लिए सबसे अधिक देखे जाने वाले में से एक प्राप्त किया है। 2014 में उनकी लीप फॉरवर्ड की नौकरी में तेजी आई, जब उन्हें मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की फिल्म 'वॉचमेन ऑफ़ द गैलेक्सी' में ड्रेक्स द डिस्ट्रॉयर की भूमिका दी गई।

दो अन्य मार्वल मोशन पिक्चर्स में काम को दोहराने के अलावा, ब्यूटिस्टा ने 2015 के डिस्चार्ज 'स्पेक्ट्रा' में एक बॉन्ड मिसकैरेंट का किरदार निभाया था और यह मौजूदा दौर की सबसे महत्वपूर्ण साइंस-फाई फिल्मों में से एक के उत्कृष्ट कलाकारों का एक टुकड़ा था, 'एज रनर' 2049 '। 2011 में, उन्हें एक्टिविटी व्यंग्य, 'प्लेस ऑफ़ द रोर सन' में अपनी प्रस्तुति के लिए Hitflics.com परफॉर्मर ऑफ द ईयर मिला।

डेव ब्यूटिस्ट व्यक्तिगत जीवन -


डेव बॉतिस्ता को कई बार रोका गया है। उन्होंने अपना पहला जीवनसाथी, 25 मार्च, 1990 को ग्लेंडा नामक एक महिला को सौंप दिया। उनकी दो छोटी लड़कियाँ हैं, केइलानी (1990 की दुनिया में) और एथेना (1992)। केयानी के माध्यम से, वह दो युवकों, जैकोब और एडेन के पोते हैं। लंबे समय में बॉतिस्ता और ग्लेंडा 1 अप्रैल 1998 को अलग-अलग तरीके से चले गए।

बॉतिस्ता के बाद के जीवनसाथी एंजी लुईस थे, जिन्हें उन्होंने 16 नवंबर, 1998 को ग्लेंडा से अलग होने के बाद उसी समय जगाया था। 2006 में अलग होने से पहले उन्हें लगभग आठ साल तक रोका गया था। अक्टूबर 2015 के बाद से, उन्हें ध्यान केंद्रित करने के लिए नियुक्त किया गया था। कलाकार सारा जेड। उन्होंने हाल ही में WWE डीवाज़ मेलिना पेरेज़, केली और रोज़ा मेंडेस को डेट किया था।

डेव बॉटिस्ट अभिनय करियर -


डेव बॉटिस्ता ने ग्रेग ग्लेनिया के निर्देशकीय साहसिक 'रिलेटिव स्ट्रेंजर्स' (2006) में एक बेहिसाब नौकरी में अपनी कलात्मक प्रस्तुति दी। इस तथ्य के तीन साल बाद उनकी अगली फिल्म प्रदर्शित हुई, 2009 में अमेरिकी-जर्मन फिल्म 'माई सन, माई सन, व्हाट येओन?' उन्होंने 2010 की डायरेक्ट-टू-डीवीडी एक्टिविटी फिल्म 'गलत साइड ऑफ टाउन' में शुरुआत में नौकरी की।

रे-शेन के रूप में उनका भ्रमण, एक बुरी-बुरी आदत वाला पुलिस वाला, जो हाल ही में 'प्लेस ऑफ द राइजिंग सन' में पांच साल की जेल की सजा काट रहा था, जिससे उसे बुनियादी पहचान मिली। उन्होंने 'द स्कोर्पियन किंग 3: बैटल फॉर रिडेम्पशन' (2012), 'द मैन विथ द आयरन फिस्ट्स (2012), और' रिडिक '(2013) में अलग-अलग काम किए।

अक्टूबर 2014 में, वह जेम्स बॉन्ड की स्थापना में 24 वीं फिल्म 'फैंटम' के कलाकार के रूप में शामिल हुए, जिसमें मिस्टर हिंक्स नाम का एक किरदार दिखाया गया था। पूरी फिल्म, "पू" में उनके पास सिर्फ एक व्यक्त शब्द था, फिर भी उन्होंने काम को स्वीकार किया क्योंकि वह बॉन्ड फिल्म व्यवस्था का एक लंबे समय तक चलने वाला अफिसैडो है।

2017 के नव-नोइर विज्ञान-फाई फिल्म 'कटिंग एज रनर 2049' में बॉटिस्टा ने सैपर मॉर्टन, नेक्सस -8 रेप्लिकेंट और बैटल डॉक्टर की भूमिका निभाई। बॉतिस्ता की अप और आने वाली फिल्मों का एक हिस्सा 'ब्रेक प्लान 2: हैड्स', 'ऐस जेड: आईपी मैन लिगेसी' और 'स्टबेर' हैं।

डेव बॉतिस्ता नेट वर्थ


डेव बॉतिस्ता एक अमेरिकी अभिनेता, पेशेवर मिश्रित मार्शल कलाकार और पेशेवर पहलवान हैं जिनकी कुल संपत्ति $ 13 मिलियन है। डेव ब्यूटिस्टा का जन्म 18 जनवरी, 1969 को वाशिंगटन, डी.सी. में हुआ था। वह वर्तमान में WWE में रिंग नाम ब्यूटिस्टा के तहत हस्ताक्षरित हैं, हालांकि वह इस समय हेटस में हैं।

नेट वर्थ: $ 13 मिलियन

Dave Bautista Movies

  1. Relative Strangers
  2. My Son, My Son, What Have Ye Done?
  3. Wrong Side of Town
  4. House of the Rising Sun
  5. The Scorpion King 3: Battle for Redemption
  6. The Man with the Iron Fists
  7. Riddick
  8. Guardians of the Galaxy
  9. L.A. Slasher
  10. Spectre
  11. Heist
  12. The Boss
  13. Kickboxer: Vengeance
  14. Marauders
  15. The Warriors Gate
  16. Bushwick
  17. Guardians of the Galaxy Vol. 2
  18. Blade Runner 2049
  19. 2048: Nowhere to Run
  20. Avengers: Infinity War
  21. Hotel Artemis
  22. Escape Plan 2: Hades
  23. Final Score
  24. Master Z: The Ip Man Legacy
  25. Avengers: Endgame
  26. Stuber
  27. Escape Plan: The Extractors

Dave Bautista Upcoming Movies

  1. My Spydagger
  2. Dunedagger
  3. Army of the Deaddagger



Post a Comment

0 Comments